आइस थेरेपी से कैसे करें उपाय - daily health letters,relationship,health information,natural remedies,pregnancy symptoms

Tuesday, July 18, 2017

आइस थेरेपी से कैसे करें उपाय




चोट लगी हो या सर में दर्द ,इन समस्याओं में तो आइस थेरेपी कारगर है ही ,अब ब्यूटी को निखारने में भी इस थेरेपी का इस्तेमाल होने लगा है। बढ़ती गर्मी की वजह से चेहरे की रौनक चली जाती है। गर्मी से होने वाली समस्याओं ( पिंपल्स , टैनिंग और रैशेज ) से छुटकारा पाने का यह आसान उपाय है। बहुत सी सेलिब्रिटीज और मॉडल्स भी अपनी सुंदरता को बढ़ाने के लिए इसका प्रयोग करती है।


इस थेरेपी में सबसे पहले चेहरे को क्लीन्ज़र से साफ़ करें फिर आइस क्यूब को एक पतले सूती कपड़े में लपेटकर चेहरे पर लगायें । इसके लिए आप चाहे तो नींबू या पुदीने के रस की कुछ बूंदे भी मिला सकती हैं।




या फिर पुदीने की पत्तियों अथवा नीम्बू की स्लाइस को पानी में डालकर आइस ट्रे में रखे फिर इस आइस क्यूब को चेहरे के प्रत्येक हिस्से पर एक-दो मिनट तक रगड़ें। इसके बाद चेहरे पर कोई नेचुरल टोनर लगायें। आइस थेरेपी त्वचा को कोमल बनाती है और खुले हुए पोर्स को बंद करती है।




नींबू आइस क्यूब के प्रयोग से त्वचा टोन हो जाती है और खिली - खिली नजर आती है। कई बार बहुत अधिक पसीना भी चेहरे पर पिम्पल्स और रैशेज का कारण बन जाता है। ऐसे में आइस थेरेपी का प्रयोग करके पिंपल्स की  लालिमा और रैशेज को २-३ मिनट में ख़त्म कर सकते हैं। इसके अलावा यह रिंकल्स में भी फायदेमंद है। आइस थेरेपी का प्रयोग ज्यादा न करें अन्यथा फायदे की जगह नुकसान हो सकता है। 

No comments:

Post a Comment

Post Bottom Ad