महिलाओं को वजन घटाने के लिए काम करने के लिए 5 स्वस्थ आहार युक्तियाँ - daily health letters,relationship,health information,natural remedies,pregnancy symptoms

Thursday, June 22, 2017

महिलाओं को वजन घटाने के लिए काम करने के लिए 5 स्वस्थ आहार युक्तियाँ

आजकल महिलाओं के लिए यह बहुत मुश्किल है कि वे अपने स्वास्थ्य का ख्याल रखेंगे। अधिकतम समय वे बाहर या फास्ट फूड खाने से अपना वजन बढ़ाते हैं क्योंकि दोपहर का भोजन या नाश्ते और काम करने के लिए कई बार वे अपने कार्यालय में रात्रिभोज लेते हैं, इसलिए अपने व्यस्त कार्यक्रमों में समय निकालना बहुत कठिन होता है और उन्होंने अपना वजन बढ़ाया लेकिन इस लेख में हम आपको वजन घटाने और 5 स्वस्थ आहार को कम करने के लिए कुछ महत्वपूर्ण सुझाव देंगे।
शिलाजीत के फायदे, आयुर्वेदिक गुण व नुकसान , अश्वगंधा के फायदे और नुकसान , पेट साफ़ करने का जबरदस्त घरेलू उपाय





रात के खाने के लिए एक स्वस्थ और घर का बना नाश्ता / रात्रि भोज बनाएं:
घर पर स्वस्थ दोपहर का खाना तैयार करें और इसे अपने कार्यालय में ले जाएं। इसके लिए, हम सुझाव देते हैं कि आपके लंच में सभी पोषक तत्व हैं। सब्जी, रोटी, चावल और दाल, और अपने टिफ़िन बॉक्स के लिए एक सलाद शामिल करें।



पैक किए गए खाद्य पदार्थों से बचें:
यदि आप अपने काम के घंटों के दौरान भूख से मर रहे हैं और किसी चीज़ पर मनोकामना महसूस करते हैं, तो संसाधित भोजन और पैक किए गए खाद्य पदार्थों के लिए जाएं। इसके बजाए, हम सुझाव देते हैं कि जब आप मक्खन की तरह महसूस करते हैं, तो फल या कुछ सूखे फल और नट खाने के लिए रखें।



कॉफी और चाय के कपों की संख्या सीमित करें:
 कार्यालयों में आमतौर पर कॉफी मशीन और चाय तक पहुंच होती है। हम सुझाव देते हैं कि इस वजह से, महिलाएं काम करने वाली महिलाएं कई कप कॉफी और चाय पीती हैं। इस राशि को केवल एक कप प्रति दिन या बेहतर तक सीमित करने का प्रयास करें, कोई भी नहीं।

एक संतुलित आहार खाएं:
चूंकि महिलाओं को एनीमिक होने की संभावना है, इसलिए सुनिश्चित करें कि कम से कम एक पत्तेदार सब्जी आपके लंच बॉक्स में लगभग दैनिक है। कच्चे ताजा सलाद का हिस्सा और कैल्शियम युक्त समृद्ध डेयरी भोजन (या तो दही, पनीर या मक्खन) का हिस्सा, क्योंकि महिलाओं को अपने पुरुष समकक्षों की तुलना में अधिक कैल्शियम आहार की आवश्यकता होती है।

काम पर जंक खाएं:
स्नैक्स  की जगाह, ताजा या सूखे फल लेना सबसे अच्छा होता है क्योंकि समृद्ध समृद्ध और समोसा या वाडा पाव के विपरीत दिन के दौरान आपकी भूख को संतुष्ट करना सबसे अच्छा होता है। नोट: उनके पास कम या कोई पोषक तत्व नहीं है, और यह आपके फ्रेम पर अतिरिक्त वसा जमा के रूप में समाप्त हो सकता है। तिथियां, सूखा आलूबुखारा, काजू , बादाम, मूंगफली और ताजा फल स्नैक्स का सुझाव दिया जाता है। और गर्मियों में, विशेष रूप से पानी समृद्ध लोगों जैसे संतरे, तरबूज, खरबूजा, मीठे नींबू।


दैनिक व्यायाम:
पूरे दिन का अनुभव फिट और सक्रिय करने के लिए एक घंटा का अनुभव। कभी आप पर वजन नहीं किया है।



No comments:

Post a Comment

Post Bottom Ad